0

Astrology LaL Kitab 2020 : शर्तिया इस वर्ष आपका कालसर्प दोष होगा समाप्त

बुधवार,दिसंबर 11, 2019
0
1
मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2020 वर्ष की शुरुआत स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव से भरे रहेंगे, पर उत्तरार्ध में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा।
1
2
लाल किताब में ग्रहों के उपचार के अलावा सामुद्रिक विज्ञान और वास्तु के बारे में बहुत ही रोचक और गंभीर बातें लिखी हुई है। लाल किताब मानती है कि यदि मकान अच्छी जगह है तो खराब ग्रह भी अच्छे फल देने लगते हैं। अत: यदि आप 2020 में नया मकान बनाने या बना ...
2
3
कन्या राशि वालों के लिए लाल किताब के अनुसार कैसा रहेगा वर्ष 2020 और क्या कर सकते हैं इसके उपाय? कन्या राशि का फलादेश और उसके उपाय। जानिए लाल किताब के रहस्यमयी ज्ञान के अनुसार संपूर्ण वर्ष को बेहतरीन और सफल वर्ष बनाने के लिए अचूक उपाय।
3
4
लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय है जो आपको कर्ज के संकट से मुक्त करके धन प्राप्ति के मार्ग खोलते हैं। शर्त यह है कि आप लाल किताब के अनुसार कर्मों को शुद्ध रखें, क्योंकि लाल किताब में उपाय से ज्यादा असरकारक उसकी सावधानियां होती हैं। यहां लाल किताब के ...
4
4
5
लाल किताब के अनुसार प्रत्येक ग्रह उम्र के एक विशेष वर्ष में जागृत होकर अच्छे या बुरे फल देता है। यदि आपकी उम्र 42 से लेकर 48 वर्ष के मध्य है तो आप निम्नलिखित 5 उपाय आजमाकर संपूर्ण वर्ष को शानदार तरीके से सफल बना सकते हैं।
5
6
सिंह राशि वालों के लिए लाल किताब के अनुसार कैसा रहेगा वर्ष 2020 और क्या कर सकते हैं इसके उपाय? इस राशि का फलादेश या वर्षफल को जानिए लाल किताब के रहस्यमयी ज्ञान के अनुसार। संपूर्ण वर्ष को बेहतरीन और सफल वर्ष बनाने के लिए अचूक 10 उपाय।
6
7
घर का निर्माण शुभ तिथि में वास्तु अनुसार करना चाहिए। जिस तरह गृह निर्माण में शुभ मुहूर्त, तिथि और लग्नादिन का महत्व है उसस भी कहीं ज्यादा गृह प्रवेश में माह और तिथि का महत्व है। निम्न माह और तिथि में शुभ मुहूर्त देखकर ही गृह प्रवेश करेंगे तो सुखी ...
7
8
कर्क राशि वालों के लिए लाल किताब के अनुसार कैसा रहेगा वर्ष 2020 और क्या कर सकते हैं इसके उपाय? इस राशि का फलादेश या वर्षफल को जानिए लाल किताब के रहस्यमयी ज्ञान के अनुसार। संपूर्ण वर्ष को बेहतरीन और सफल वर्ष बनाने के लिए 10 अचूक उपाय।
8
8
9
लाल किताब के अनुसार प्रत्येक ग्रह उम्र के एक विशेष वर्ष में जागृत होकर अच्छे या बुरे फल देता है। यदि आपकी उम्र 34 से लेकर 42 वर्ष के मध्य है तो आप निम्नलिखित 5 उपाय आजमाकर संपूर्ण वर्ष को शानदार तरीके से सफल बना सकते हैं।
9
10
इस वर्ष सूर्य 16 दिसंबर 2019 को शाम 18.30 पर धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं और 15 जनवरी 2020 को सुबह 4.57 तक इसी राशि में रहेंगे।
10
11
आइए जानते है वर्ष 2020 में ग्रहों का मंत्रिमंडल कैसा होगा। प्रमादी नामकीय संवत्सर 2077 के प्रारम्भ होते ही निम्न मंत्रिमंडल अपना कार्यभार लेकर विश्व का संचालन प्रारंभ करेगा जो निम्न प्रकार से होगा-
11
12
यदि अंक ज्योतिष के अनुसार यह मान लिया जाए कि अगला 2020 वर्ष राहु के स्वामित्व वाला वर्ष है और यदि आपकी कुंडली में राहु नीच का होकर बैठा है या किसी भी प्रकार से मंदा हो रहा है तब ऐसी स्थिति में लाल किताब के अनुसार करें मात्र एक अचूक उपाय। दूसरा यह कि ...
12
13
लाल किताब के अनुसार प्रत्येक ग्रह उम्र के एक विशेष वर्ष में जागृत होकर अच्छे या बुरे फल देता है। यदि आपकी उम्र 28 से लेकर 34 वर्ष के मध्य है तो आप निम्नलिखित 5 उपाय आजमाकर संपूर्ण वर्ष को शानदार तरीके से सफल बना सकते हैं।
13
14
जिस प्रकार देश को संचालित करने के लिए सरकार की आवश्यकता होती है, जो मंत्रिमंडल बनाकर देश को संचालित करती है, ठीक उसी प्रकार शास्त्रों में ग्रहों के मंत्रिमंडल की भी व्यवस्था है।
14
15
मिथुन राशि वालों के लिए लाल किताब के अनुसार कैसा रहेगा वर्ष 2020 और क्या कर सकते हैं इसके उपाय? इस राशि का फलादेश या वर्षफल को जानिए लाल किताब के रहस्यमयी ज्ञान के अनुसार। संपूर्ण वर्ष को बेहतरीन और सफल वर्ष बनाने के लिए अचूक 10 उपाय।
15
16
ज्योतिषियों और पंचांग के अनुसार इस 2020 वर्ष में 4 चंद्र ग्रहण ( Lunar eclipse 2020) बताए गए हैं। यह चंद्र ग्रहण भारत में आंशिक दिखाई देगा लेकिन विदेशों में जरूर इसका प्रभाव रहेगा। इसे उपछाया ग्रहण कहा गया है। हालांकि इस वर्ष पहला और दूसरा चंद्र ...
16
17
वृषभ राशि वालों के लिए लाल किताब के अनुसार कैसा रहेगा वर्ष 2020 और क्या कर सकते हैं इसके उपाय? वृषभ राशि का फलादेश और उसके उपाय। जानिए लाल किताब के रहस्यमयी ज्ञान के अनुसार संपूर्ण वर्ष को बेहतरीन और सफल वर्ष बनाने के लिए अचूक उपाय।
17
18
लाल किताब के अनुसार प्रत्येक ग्रह उम्र के एक विशेष वर्ष में जागृत होकर अच्छे या बुरे फल देता है। यदि आपकी उम्र 24 से लेकर 28 वर्ष के मध्य है और विवाह नहीं किया है तो आप निम्नलिखित 5 उपाय आजमाकर संपूर्ण वर्ष को शानदार तरीके से सफल बना सकते हैं।
18
19
लाल किताब के अनुसार प्रत्येक ग्रह उम्र के एक विशेष वर्ष में जागृत होकर अच्छे या बुरे फल देता है। यदि आपकी उम्र 16 से लेकर 21 वर्ष के मध्य है या 23 वर्ष कंपलिट हो चला है तो निम्नलिखित उपाय आजमाकर संपूर्ण वर्ष को शानदार तरीके से सफल बना सकते हैं।
19