ऐसे करें सर्दियों में होंठों का रूखापन दूर


सर्दियों का मौसम आते ही जहां पूरे शरीर में रूखापन आ जाता है, वहीं होंठों के ड्राई होने की समस्या आम हो जाती है। होंठों के ड्राईनेस के कारण ये बहुत ही बुरे नजर आते हैं। यदि आप भी होंठों के ड्राईनेस परेशान हैं तो कुछ टिप्स हम आपको बता रहे हैं और जिसके इस्तेमाल से आप पा सकते हैं सॉफ्ट लिप्स।
तो आइए जानते हैं कि किस टिप्स को अपनाकर आप पा सकती हैं खूबसूरत होंठ।

यदि आप रेगुलर लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं तो यह समस्या आपके होंठों की खूबसूरती को खराब कर सकती हैं। घर आने के बाद लिपस्टिक को साफ करें और अपने होंठो पर पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करें।

देशी घी : यह आपके होंठों के रूखेपन की समस्या को कम करने में बहुत मददगार सिद्ध हो सकता है। बस, आपको सोने से पहले इसका इस्तेमाल करना है।
इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि यदि आपको होंठों में ड्राईनेस है, आपके होंठ फट रहे हैं तो यह आपके शरीर के अंदर नमी की कमी भी हो सकती है, बाहरी तौर पर आप चाहे जो कर लें।

लेकिन अगर आप इसका इलाज जड़ से ही नहीं करेंगे तो यह समस्या कम नहीं होगी। इसलिए सबसे पहले 8 से 9 गिलास पानी पीने की आदत डालें जिससे कि आपको ऐसी समस्या का सामना करना ही नहीं पड़ेगा।

कई बार होंठों का फटना पोषक तत्वों की कमी की वजह से भी होता है। ऐसे में अपने खानपान का पूरा ख्याल रखें ताकि शरीर को किसी तत्व की कमी न होने पाए।
अपने होंठों पर बहुत कम लोग ही ध्यान देते हैं। अपनी स्कीन केयर रूटीन में इसे काफी नजरअंदाज किय़ा जाता है लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं होता है। आप जब अपने चेहरे का स्क्रब करती हैं, तो होंठों पर भी इसका इस्तेमाल जरूर करें और इसके बाद ऑइल या घी का इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्क्रब करने के लिए आप घरेलू स्क्रब का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप शकर और ऑलिव ऑइल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :