सलीम बन कर सपना पूरा हो गया : शहीर शेख

'आपके सामने बतौर एक्टर कई रोल आते हैं। कई बार तो आपके बहुत करीबी दोस्त आपको रोल ऑफर करते हैं। मुझे अगर रोल बहुत रोचक लगा या मुझे कंविन्सिंग लगा तो मैं रोल के लिए हामी भरता हूं वर्ना मैं रोल के लिए मना कर देता हूं। मैं ऐसा कई बार कर चुका हूं। ऐसे में कई बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस को भी मैं मना भी कर चुका हूं, क्योंकि वो रोल मुझे कुछ ठीक नहीं लगा। वैसे बहुत मुश्किल है किसी को भी मना करना खासकर दोस्तों को, क्योंकि वो नहीं समझ पाते कि काम और दोस्ती अलग जगह रखते हैं।'
'दास्तान-ए-इश्क सलीम-अनारकली' में सलीम की भूमिका निभाने वाले अपनी इस नई भूमिका से बहुत खुश हैं और 'वेबदुनिया' संवाददाता रूना आशीष को बता रहे हैं कि जब कोई रोल पसंद करते है तो वे किन-किन बातों का खयाल रखते हैं। शहीर बातों के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए बोले कि मैंने बहुत पहले कहीं मीडिया में कहा था कि मुझे एक बार सलीम जैसा कोई रोल मिले, जो बहुत बहादुरी और मुहब्बत से भरा हो तो मुझे मजा आएगा। और देखिए वो हो गया। ये ड्रीम रोल है मेरे लिए। इस रोल के लिए मैंने ऑडिशन दिया था, क्योंकि वो तो प्रोसेस होती है। हालांकि निर्माताओं ने पहले से ही मुझे चुनने का मन बना लिया था लेकिन अनारकली के लिए 5-6 लड़कियों का स्क्रीन टेस्ट लिया और फिर अनारकली को चुना गया।
इसमें आपकी उर्दू सुनने को मिलेगी?
मैंने तो इंडोनेशिया में काम किया है, तो इंडोनेशियन भाषा भी बोली और समझी है। 'महाभारत' में संस्कृत वाले शब्द और क्लिष्ट हिन्दी बोली है। मुझे तो उर्दू लिखना भी आती है। मैं जम्मू से हूं तो वहां तो हमें उर्दू भाषा पढ़ाई जाती है। मुझे पता नहीं क्यों भाषा सीखने का बहुत मन करता है। मुझे अच्छा लगता है, जब मैं नई कोई भाषा सीखता हू्ं।

आपकी प्यार की क्या परिभाषा है?
मेरे लिहाज से प्यार सबसे खूबसूरत अहसास है। इससे बड़ी कोई भावना नहीं हो सकती। लेकिन मेरी मां का कहना है कि मैं बहुत ठंडा प्रेमी हूं। मैं किसी से कुछ पूछता ही नहीं। पहले मेरी गर्लफ्रैंड हुआ करती थी लेकिन अभी कोई नहीं है।
आपको लगता है कि मुगल के जमाने की कहानी आज की पीढ़ी को लुभाएगी?
बिलकुल, इसमें नई पीढ़ी को प्यार की सच्चाई दिखाई देगी और जब पवित्रता से कोई कहानी दिखाए तो पसंद आने ही वाली है। मेरे हिसाब से तो आज भी प्यार करने वालों की कमी नहीं है। सलीम इस देश का होने वाला सुल्तान था, जो प्यार के लिए हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार था और अनारकली भी उसके साथ उतनी हिम्मत के साथ खड़ी थी।

आपके अफेयर को लेकर कई बातें होती हैं, क्या सोच रखते हैं?
पहले थोड़ा बुरा लगता था लेकिन अब तो मुझे कोई फर्क ही नहीं पड़ता है। एक बार तो 'महाभारत' के सेट पर द्रौपदी का रोल करने वाली पूजा ने मुझसे कहा कि कम से कम अपना मोबाइल नंबर तो दे दो। इन दिनों मेरे और तुम्हारे अफेयर की खबरें छप रही हैं।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :