गलती से भी घर में न लगाएं इन 3 तरह की तस्वीरों को...

Vastu tips for wall paintings
की साज-सज्जा का एक अहम हिस्सा कमरों में लगाई गईं तस्वीरें भी होती हैं। कुछ तस्वीरों के चित्र व्यक्ति के स्वभाव व व्यवहार पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं, तो कुछ के चित्र व्यक्ति के स्वभाव व व्यवहार पर नकारात्मक। कई ऐसे चित्र आपको बाजार में आसानी से देखने को मिल जाते हैं, जो इतने सुंदर होते हैं कि वे स्वत: ही आपको अपनी ओर आकर्षित करते हैं और आप इन्हें खरीदकर घर ले आते हैं। लेकिन ये ऐसी तस्वीरें
होती हैं, जो घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देती हैं।
आइए, जानते हैं ऐसी ही 3 प्रकार की तस्वीरों के बारे में, जो आपको घर में लगाने से बचना चाहिए-

1. आपने कई ऐसी तस्वीरें देखी होंगी जिसमें पानी के फव्वारे या बहता हुआ पानी दिखाई दे रहा हो। ऐसा माना जाता है कि ऐसी तस्वीरों को घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि जिस प्रकार से पानी बह जाता है, ठीक उसी प्रकार से घर का पैसा भी व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो सकता है।

2. आपने कई ऐसी तस्वीरें भी देखी होंगी जिसमें कोई डूबती हुई व लहरों में डगमगाती हुई नाव दिखाई दे रही हो। वास्तु के अनुसार इन्हें भी घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि घर में रोजाना इस तरह की तस्वीर को देखने पर व्यक्ति की सोच पर भी गहरा असर होता है। मान्यता है कि ऐसी तस्वीर भाग्य संबंधी बाधाएं उत्पन्न करती हैं।
3. बाजार में आपको आसानी से ऐसी कई तस्वीरें देखने को मिलती हैं जिनमें महाभारत युद्ध के कई दृश्य दिखाई देते हैं। ऐसी तस्वीरों को घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि ऐसे चित्र व्यक्ति की सोच को आक्रामक बना सकते हैं और स्वभाव में गुस्से को बढ़ावा दे सकते हैं।


विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :