दुनिया के इन सिनेमाघरों में ऐसी सुविधाएं मौजूद हैं, जिन्हें जानकर आप दंग रह जाएंगे

10 Interesting theaters in world
फिल्में देखना किसे पसंद नहीं होता, खासकर तब जब कोई नई मूवी में जाकर देखना हो। ऐसे में ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उन्हें पीछे की सिट मिल जाएं, जहां से वे आराम में मूवी का मजा ले पाए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनियाभर में ऐसे कई सिमेमाघर हैं, जो केवल पीछे वाली बड़ी और आरामदायक सीट ही नहीं देते बल्कि कई ऐसी सुविधाएं देते हैं जिन्हें जानकर आप हैरान तो होंगे ही साथ ही खुश भी हो जाएंगे।

आइए, आपको दुनिया के ऐसे ही अनोखे सिनेमा हॉल के बारे में बताते हैं -

1 है, इस सिनेमाघर में आपको फिल्म देखने के लिए कुर्सियां नहीं बल्कि एक पूरा पर्सनल बेड मिलता है। जिसपर लेटकर आप फिल्मों का मजा ले सकते हैं।
2 मास्को में आईकिया बेडरूम सिनेमा है, इस सिनेमाघर के थिएटर में पहुंचकर आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी के बेडरूम में आ गए हो। यहां हॉल में बहुत सारे बेड लगे हुए है और आप इनपर लेटकर फिल्म देख सकते हैं, यहां आपको स्लीपर, कंबल और टेबल लैंप जैसी चीजें मिलेंगी जो आपको अपने बेडरूम में होने का फील देंगी।

3 लंदन में इलेक्ट्रिक सिनेमा, है, इसे लंदन का ऐतिहासिक सिनेमा हॉल कहा जाता है। इस थिएटर में सोफे लगे है लेकिन इसके अलावा पहली लाइन में बेड लगाए गए हैं। सभी सोफो के बीच में टेबल लैंप भी रखे हुए हैं। आप सोफे या बेड में से कोई भी चुन सकते हैं और मूवी का मजाले सकते है।

4 इंडोनेशिया के जकार्ता में है वेल्वेट क्लास सिनेमा हॉल, यहां की खास बात ये है कि यहां आपको मखमली बिस्तर मिलेगा और खाने-पीने का सामान रखने के लिए एक मखमली टेबल भी रहेगी।

5 अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित साई-फाई डाइन-इन थिएटर, यहां कार की सीट पर बैठ कर फिल्म का मजा ले सकते हैं, साथ ही अपनी सीट पर बैठे-बैठे लंच या डिनर का ऑर्डर दे सकते हैं।

6 लंदन में है ट टब सिनेमा, यहां आप पानी से भरे टब में बैठकर अपने दोस्तों के साथ मनपसंद फिल्म का मजा ले सकते हैं। साथ ही ड्रिंक्स भी इन्जॉय कर सकते हैं।
7 में स्थित मूवी थिएटर में दर्शक पानी में तैरती नाव में बैठकर फिल्म देख सकते है।

8 ग्रेट ब्रिटेन में है सोल सिनेमा, इसकी खास बात ये है कि यह केवल आठ सीटो की कैपेसिटी वाला थिएटर है। ये सोलर एनर्जी से चलता है। ये एक मोबाइल हॉल है।

9 हंगरी के बुडा बेड सिनेमा की खास बात ये है कि ये ये सेंट्रल यूरोप में एक मात्र बेड सिनेमा है। इसमें डबल बेड साइज के सोफे हैं। जिसमें पूरे परिवार के साथ फिल्म का आनंद लिया जा सकता है। ये सिनेमा हॉल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में है।
10 मलेशिया में स्थित बीन बैग सिनेमा में बीन्स से बनी सीट पर दो लोग एक साथ बैठकर फिल्म का मजा ले सकते हैं।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :