0

पाकिस्तान समर्थक, अलगाववादी समूहों का ब्रिटेन में भारत के खिलाफ प्रदर्शन, सरकार और सेना के खिलाफ नारेबाजी

सोमवार,जनवरी 27, 2020
0
1
बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में रविवार को अमेरिकी दूतावास के पास 5 रॉकेट दागे गए। दो सुरक्षा सूत्रों ने एएफपी को यह जानकारी दी। देश में अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर इस ताजा हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।
1
2
लंदन। संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर भारत के कई राज्यों में अभी भी प्रदर्शन हो रहे हैं, वहीं अब यह मुद्दा यूरोपीय यूनियन की संसद तक पहुंच गया है।
2
3
इस्तांबुल। तुर्की में आए भूकंप के जोरदार झटकों से मची तबाही के कारण शनिवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है और करीब 42 लोगों को ढह गई इमारतों के मलबे में से सुरक्षित निकाला गया है।
3
4
बीजिंग। चीन में कोरोना विषाणु के कारण मरने वालों की संख्या रविवार को 56 तक पहुंच गई और इसके साथ ही 1975 लोगों के इससे पीड़ित होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इनमें से 324 लोगों की हालत नाजुक है। चीनी स्वास्थ्य प्रशासन ने यह जानकारी दी है।
4
4
5
गजनी। अफगानिस्तान के पूर्वी गजनी प्रांत में शनिवार को सुरक्षाबलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में 7 आतंकवादी मारे गए। तालिबान समूह ने इस पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।
5
6
बीजिंग। चीन ने घातक विषाणु कोरोनावायरस के फैलने की आशंका को देखते हुए और विषाणु पर नियंत्रण करने के मद्देनजर इससे प्रभावित शहर के आसपास मौजूद पांच और शहरों में शनिवार को यात्रा प्रतिबंध की घोषणा की, जिससे अब करीब 5.6 करोड़ की आबादी प्रभावित है। मध्य ...
6
7
वाशिंगटन। अमेरिका के एक शीर्ष राजनयिक ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि आर्थिक कार्रवाई कार्य बल (FATF) के दायित्वों को पूरा न करने का पाकिस्तान के आर्थिक सुधार कार्यक्रम पर विनाशकारी असर होगा।
7
8
वॉशिंगटन। परमाणु वैज्ञानिकों की संस्थान BAS ने दुनिया पर परमाणु युद्ध के खतरे की संभावना का संकेत देने वाली डूम्सडे क्लॉक की सूई को आधी रात 12 बजे के 100 सेकेंड पीछे तक ला दिया है। डूम्स डे क्लॉक को कयामत की घड़ी भी कहा जाता है।
8
8
9
बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस भयानक रूप ले चुका है। इस वायरस के चपेट में आने से 41 लोग मारे जा चुके हैं। 1287 लोग इसकी चपेट में है इनमें से 237 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह वायरस तेजी दुनिया भर में फैल रहा है। चीन में इस वायरस से निपटने के ...
9
10
अंकारा। तुर्की में शुक्रवार को आए भूकंप से तेज झटकों भारी तबाही मची है। भूकंप की वजह से 18 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा घायल हो गए।
10
11
बीजिंग। चीन (China) में घातक कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के बाद राजधानी बीजिंग (Beijing) में उच्चस्तरीय आपातकाल (Emergency) की घोषणा कर दी गई है और प्रशासन ने इससे निपटने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। वहीं जापान में एक और व्यक्ति के ...
11
12
ह्यूस्टन। अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में शुक्रवार तड़के एक गोदाम में जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई और कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। विस्फोट से घबराए लोग सुबह होने से पहले ही जाग गए और उनमें दशहत हो गई।
12
13
बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस विषाणु के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है और इससे 830 लोगों के पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। वुहान और उसके आसपास के इलाकों में 700 भारतीय छात्र फंसे हुए हैं।
13
14
नई दिल्ली। फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने पाकिस्तान को बड़ी राहत देते हुए आतंकी समूहों पर कार्रवाई के लिए उसकी ओर से किए गए प्रयासों पर संतोष जताया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि पाकिस्तान अगले महीने ग्रे लिस्ट से बाहर आ सकता है।
14
15
मैड्रिड। स्पेन में ग्लोरिया तूफान की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है और पांच लोगों के लापता होने की खबर मिली है। साथ ही इस प्रकृतिक आपदा में नदियों के तटबंध टूटते जा रहे हैं और पूर्वी स्पेन के बडे़ कृषि क्षेत्रों में खारा समुद्री पानी भरता जा रहा
15
16
बीजिंग। चीन (China) ने कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रसार को रोकने के लिए अभूतपूर्व कदम उठाते हुए गुरुवार को वुहान सहित 5 शहरों को सील कर दिया। देशभर में इस विषाणु से 630 से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं और 17 लोगों की मौत हो चुकी है। चीनी नववर्ष ...
16
17
दावोस। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि मीडिया में उन्हें निशाना बनाकर बड़े पैमाने पर नकारात्मकता फैलाई जा रही है और इसी के चलते उन्होंने सुबह अखबार पढ़ना और शाम को टीवी पर चैट शो देखना बंद कर दिया है।
17
18
संयुक्त राष्ट्र। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि वह बहुत सहजता से नफरत फैलाने वाले भाषण देता है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सच्चाई को लेकर अंधेरे में रखता है। भारत ने यह बात पाकिस्तान द्वारा एक बार फिर संयुक्त ...
18
19
बीजिंग। चीन में सार्स जैसे नए विषाणु की चपेट में आने से अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है और देश में इसके करीब 571 मामले सामने आ चुके हैं। इसके कहर को देखते हुए वुहान में विमान सेवाओं सहित सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं, वहीं विश्व ...
19
विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®