0

History of Ranji Trophy : क्या आपको मालूम है किस खिलाड़ी के नाम से यह शुरु हुई?

मंगलवार,जनवरी 28, 2020
0
1
पोचेफ्स्ट्रूम। यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अंकोलेकर (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को 50 ओवर में 9 विकेट पर 233 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।
1
2
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को छात्रों के एक समूह ने कलकत्ता विश्वविद्यालय के सालाना दीक्षांत समारोह में मंगलवार को शामिल नहीं होने दिया। इसके बाद, राज्यपाल परिसर से चले गए।
2
3
कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने मंगलवार को कहा कि पीसीबी (PCB) को सीनियर खिलाड़ियों से प्रभावी तरीके से संवाद करना चाहिए कि वे टीम की भावी रणनीति का हिस्सा हैं या नहीं।
3
4
दोहा। कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी ने एक आदेश जारी कर 2020 के लिए शेख खालिद बिन खलीफा बिन अब्दुल अजीज अल थानी को नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया है।
4
4
5
मेलबर्न। स्विटजरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर चमत्कार में विश्वास करते हैं और ऐसा ही चमत्कार उन्होंने मंगलवार को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन में दिखाया जब इस 38 वर्षीय खिलाड़ी ने 7 मैच प्वाइंट बचाकर वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई।
5
6
रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में मंगलवार को 7 नए मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
6
7
कोलकाता। बंगाल और दिल्ली के बीच रणजी ट्रॉफी ए और बी ग्रुप मुकाबले में पहली पारी में बढ़त हासिल करने के लिए जंग छिड़ गई है और दिल्ली ने बंगाल के 318 रन के जवाब में मंगलवार को दूसरे दिन स्टंप्स तक 6 विकेट खोकर 192 रन बना लिए हैं।
7
8
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सरदारपुरा और औध दंगे मामले में 14 दोषियों को सशर्त जमानत दे दी। सुप्रीम कोर्ट ने इंदौर और जबलपुर में विधिक अधिकारियों से कहा है कि वे जमानत के दौरान दोषियों द्वारा आध्यात्मिक और सामाजिक कार्य करने को सुनिश्चित करें। ...
8
8
9
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड टीम के लेग स्पिनर टॉड एस्टल ने सीमित ओवरों के प्रारूप पर ध्यान देने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इस तरह से वह भारत ए के खिलाफ 30 जनवरी से शुरू होने वाली 2 मैचों की अनधिकृत टेस्ट श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं ...
9
10
हैमिल्टन। अभी तक खेल के हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला भारत बुधवार को यहां होने वाले तीसरे मैच में न्यूजीलैंड में पहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा। भारत ने ऑकलैंड में पहले 2 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों ...
10
11
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ‘ऐतिहासिक अन्याय’ को दुरुस्त करने और पड़ोसी देशों में रह रहे अल्पसंख्यकों से किए गए भारत के ‘पुराने वादे’ को पूरा करने के लिए संशोधित नागरिकता कानून (CAA) लेकर आई है।
11
12
नई दिल्ली। निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में दोषी मुकेश कुमार की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली। न्यायालय इस याचिका पर बुधवार को अपनी व्यवस्था देगा।
12
13
नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की पेंशन योजना ‘ईपीएस’ के दायरे में आने वाले कर्मचारियों को इस बजट में अच्छी खबर मिल सकती है। योजना के तहत न्यूनतम पेंशन राशि को बढ़ाने की घोषणा की जा सकती है। क्षेत्र के विशेषज्ञों का ऐसा मानना है।
13
14
जयपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी पूंजी बताते हुए मंगलवार को यहां कहा कि 21वीं सदी का हिन्दुस्तान अपनी इस पूंजी को बर्बाद कर रहा है, क्योंकि युवा पीढ़ी इस देश के लिए जो कर सकती है वह उसे करने नहीं दिया जा रहा है।
14
15
दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे CAA और NRC प्रदर्शन के बीच एक बार फिर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आया है। PFI‍ पर यूपी में कुछ समय पहले हुए सीएए विरोधी प्रदर्शनों में हिंसा फैलाने का आरोप भी लगा था। इसे सिमी ...
15
16
नई दिल्ली। देशद्रोह के आरोपी जेएनयू (JNU) छात्र शरजील इमाम को अन्तत: पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।
16
17
नई दिल्ली। भारत में Corona Virus तेजी से पैर पसार रहा है। चीन से आए कई लोगों में इस खतरनाक वायरस के संक्रमण की आशंका जताई गई है। आइए जानते हैं इससे जुड़ी 10 खास बातें...
17
18
नई दिल्ली। दिल्ली में ऑटो चालकों को अपने रिक्शों पर 'आई लव केजरीवाल' पेंट कराना खासा महंगा पड़ गया। इन पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने भी इस मामले में दिल्ली सरकार, पुलिस और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है।
18
19
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने गोधरा कांड के बाद 2002 में सरदारपुरा में भड़के दंगों में 17 दोषियों को मंगलवार को सशर्त जमानत दी। इस घटना में 33 मुस्लिमों को जिंदा जला दिया गया था। न्यायालय ने उन्हें मध्यप्रदेश जाने तथा वहां सामुदायिक सेवा करने का ...
19
विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®