भोपाल में बना डिजिटल मीडिया प्रेस क्लब

भोपाल| पुनः संशोधित सोमवार, 4 दिसंबर 2017 (12:56 IST)
भोपाल। डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों की बैठक में डिजिटल प्रेस क्लब का गठन किया गया। बैठक में क्लब के पदाधिकारियों की नियुक्ति के साथ ही क्लब के भविष्य के कामकाज पर भी गंभीर चर्चा हुई।
क्लब की बैठक में शामिल पत्रकारों ने पत्रकारिता और क्लब के गठन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में सर्वसम्मति से शिव हर्ष सुहालका अध्यक्ष, डॉ. नवीन आनंद जोशी और केके अग्निहोत्री उपाध्यक्ष, विनय द्विवेदी सचिव, कैलाश गुप्ता और आशीर्ष महर्षि सहसचिव तथा अनिलसिंह कोषाध्यक्ष बनाए गए। बैठक में क्लब के भविष्य के कामों को लेकर भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

डिजिटल प्रेस क्लब के नवनियुक्त अध्यक्ष सुहालका ने क्लब के गठन के संबंध में बताया कि डिजिटल मीडिया में काम कर रहे पत्रकारों के मुद्दों तथा डिजिटल मीडिया के समक्ष पैदा हो रही चुनौतियों के लिए क्लब की जरूरत काफी समय से महूसस की जा रही थी। साथ ही पत्रकारिता के इस दौर में मौजूद चुनौतियों से निपटने के लिए क्लब की महत्ता और बढ़ जाती है।
उन्होंने कहा कि समाज के हर क्षेत्र में जारी क्षरण से पत्रकारिता भी प्रभावित हो रही है। ऐसे में पत्रकारीय सरोकारों को पत्रकारिता के एजेंडे में बनाए रखना आवश्यक है। सुहालका ने कहा कि डिजिटल प्रेस क्लब का गठन इन्हीं सवालों को लेकर किया गया है।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :