जोकोविच ने जीत के बाद कहा, घास का स्वाद अच्छा है..

Author मयंक मिश्रा| Last Updated: मंगलवार, 17 जुलाई 2018 (16:01 IST)
काफी अच्छा है, और खुद को ट्रीट देने के लिए मैंने इसे दो बार खाया, जोकोविच ने यह जीतने के बाद कहा था, वैसे में मिली हार के बाद जोकोविच ने विंबलडन नहीं खेलने की बात भी कही थी और जब उनसे इसके बारे में पूछा गया कि क्या हुआ, तो उनका जवाब था कि वे खुश हैं कि ऐसा नहीं किया, सर्जरी के बाद से उनके खेलने पर सवाल उठते आए हैं।



टीम में उनके खेलने के तरीके काफी बदल गए हैं और सभी बातों का जवाब जोकोविच ने कल विंबलडन जीतकर दे दिया और बोरिस बेकर के अनुसार, जोकोविच की वापसी हो चुकी है, क्योंकि बिना अपने फॉर्म में वापस आए कोई विंबलडन नहीं जीत लेता है। एंडरसन की सर्विस ने उनको कई मुश्किल मौकों से निकालकर तक पहुंचाया था, मगर फाइनल में उनकी सर्विस ही मुश्किल में आ गई थी।
पहले दो सेटों में उनकी सिर्फ 50% पहली सर्विस ही अंदर गिर रही थीं जो फाइनल जिताने लायक नहीं थीं, और जब इसमें थोड़ा सुधार आया तब तक मैच हाथ से निकल गया था। इसके साथ ही एंडरसन ने कल जब भी विनर लगाने की कोशिश की, गलती कर बैठे, वे जोकोविच के शॉट्स की तेजी का अंदाजा नहीं लगा पा रहे थे और लगातार गलतियां कर रहे थे। लगातार दूसरे साल भी यहां पुरुषों का फाइनल सीधे सेटों में पूरा हो गया, मगर एंडरसन कल फाइनल के तीन सेटों से आगे ले जाने के काफी करीब थे, मगर जोकोविच ने तीसरे सेट में ब्रेक पॉइंट्स पर अच्छी सर्विस करते हुए ऐसा नहीं होने दिया।

मैच को टाइब्रेकर में ले जाने के समय एंडरसन के प्लेयर बॉक्स में से किसी से जोकोविच नाराज दिखाई दिए, और इसका उतारा उन्होंने टाइब्रेकर में किया। जोकोविच के मैच से ही काफी शांत दिखाई दे रहे हैं, नडाल के साथ हुए मैच में उनकी शांति यह बता रही थी कि उनके अंदर काफी कुछ चल रहा है, जिसको वे रोके हुए हैं। वहीं कल फाइनल में उनकी शांति बता रही थी कि उनको पता है कि वो जीतने वाले हैं, और उनका कल का यह कॉन्फिडेंस बाकी खिलाड़ियों, खासकर फेडरर और नडाल के लिए चुनौतीभरा होगा।

क्योंकि जब वे अपने फॉर्म में होते हैं तो फेडरर को विंबलडन में और नडाल को फ्रेंच ओपन में हरा सकते हैं।
नडाल, फेडरर और फिर जोकोविच तीनों ने ही चोट से वापसी के बाद ग्रैंड स्लैम ख़िताब जीते हैं, अब शायद मर्रे
की बारी है, जिन्होंने विंबलडन में रिटायरमेंट के बाद की तैयारी करते हुए कमेंट्री में हाथ आजमाए थे और
उनको काफी पसंद भी किया गया था, वैसे मर्रे फिर से जीतने वालों में शामिल होते हैं तो यह के लिए और अच्छे दिन लाने जैसा होगा।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :