एशियाड में दीपा को पदक की उम्मीद

Last Updated: मंगलवार, 10 जुलाई 2018 (19:23 IST)
नई दिल्ली। भारतीय स्टार जिमनास्ट ने एफआईजी में स्वर्ण की बड़ी कामयाबी के बाद अगस्त में शुरू होने जा रहे 18वें में भी देश के लिए पदक जीतने की उम्मीद जताई है।

दीपा ने हालांकि माना कि आगामी एशियन गेम्स उनके लिए बड़े और चुनौतीपूर्ण होंगे लेकिन उन्हें यहां पदक का भरोसा है। दीपा ने गत रविवार तुर्की में हुए विश्व चैंलेंज में जीता था जो भारत का जिमनास्टिक में किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पहला स्वर्ण भी है।

दीपा ने यहां एशियाई खेलों के लिए अपनी तैयारियों के बारे में पत्रकारों से कहा" मैं जानती हूं कि एशियन गेम्स बहुत ही मुश्किल हैं क्योंकि यहां चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, ईरान और इराक जैसे देश हिस्सा लेते हैं लेकिन मुझे इस बात का आत्मविश्वास है कि मैं भी पदक जीत पाऊंगी।"

इस बीच दीपा ने अपने कोच और मेडिकल टीम की भी प्रशंसा की जिन्होंने उन्हें चोट से उबरने में मदद की। इसके अलावा उन्होंने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर और जिमनास्टिक फेडरेशन का वैश्विक स्तर के टूर्नामेंट में सहयोग के लिए आभार जताया।

त्रिपुरा की एथलीट ने कहा" मैं दो वर्ष तक चोट के कारण बाहर रही और खिलाड़ियों के लिए वापसी करना हमेशा मुश्किल होता है। लेकिन मुझे जो सहयोग मिला उससे मैं वापसी कर सकी।" दीपा 18 अगस्त से इंडोनेशिया में शुरू होने वाले एशियन गेम्स के लिए 10 सदस्यीय भारतीय जिमनास्टिक दल का हिस्सा हैं।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :