वेलेंटाइन डे पर ये गिफ्ट मिल जाए तो कौन खुश नहीं होगा


प्यार का दिन आपके जीवन को रोमांस से भरने के लिए आ रहा है। इस खास दिन को और खास बनाने के लिए आपकी क्या प्‍लानिंग हैं? 14 फरवरी को लोग वेलेंटाइन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाते हैं।

अगर आप भी अपने प्रियजनों के इस खास दिन को और खास बनाने के इच्छुक हैं तो कुछ अनोखा प्लान करना जरूरी है। यहां हम आपको कुछ आइडियाज दे रहे हैं। कैसे बनाए इसे खास।

पर्सनल गिफ्ट
पर्सनल गिफ्ट की मदद से आप अपने प्रेमी से अपनी भावनाओं को साझा कर सकते हैं। कई ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफ़लाइन दुकान उपलब्ध हैं जिनके माध्यम से आप अपने पर्सनल गिफ्ट ऑर्डर कर सकते हैं।

गैजेट्स
यदि आपका साथी एक गैजेट फ्रीक है और आप उसे कुछ ऐसा उपहार देना चाहते हैं, जिसे वह सबसे ज्यादा पसंद करता है, तो आप उसके पसंदीदा गैजेट द्वारा बनाए गए हैं। जैसे लड़कियों को डायमंड पसंद होते हैं, वैसे ही लड़कों को गैजेट्स पसंद होते हैं। गैजेट खरीदते समय दो बार सवाल करना बेकार है। हर आदमी को गैजेट्स बहुत पसंद होते हैं। इसलिए अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को कुछ खास गिफ्ट करना चाहती हैं तो उसके बारे में सोचें।

घड़ी
आप इस वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को कलाई घड़ी गिफ्ट कर सकते हैं। कलाई घड़ी गिफ्ट करने के पीछे का कारण पार्टनर को गुड टाइम के बारे में विश करना है। इसके अलावा कलाई घड़ी खरीदते समय अपने साथी की पसंद के बारे में जरूर ध्यान रखें। यदि वह शाइन और चमकीले रंग पसंद करता है तो उसके अनुसार एक घड़ी चुनें। घड़ी को अपने साथी के व्यक्तित्व के अनुरूप होना चाहिए।

ग्रूमिंग किट
यह भी एक अच्छी और उपयोगी चीज है जिसे आप अपने साथी को उपहार में दे सकते हैं। ग्रूमिंग किट एक ऑप्‍शन है जिसे आप अपनी प्रेमिका या अपने प्रेमी को भी दे सकते हैं। ग्रूमिंग किट को उपहार में देते समय इसमें सभी आवश्यक चीजों को जोड़ने का प्रयास करें। कई ब्रांड हैं जो कस्टमाइज़्ड ग्रूमिंग किट बेचते हैं जिन्हें आप अपने व्यक्तिगत के लिए खरीद सकते हैं।

शैम्पेन- वाइन
हम सभी जानते हैं कि वेलेंटाइन डे प्यार और रोमांस का दिन है। शराब का एक सेट या शैंपेन की एक बोतल इस खास दिन को मनाने के लिए सबसे अच्छा उपहार होगा। यह आपके साथी के मूड को सही करने में भी आपकी मदद करेगा। वेलेंटाइन डिनर के वक्‍त देने के लिए आप एक पुरानी शराब या शैंपेन खरीद सकते हैं। वाइन शैम्पेन के साथ इसे और अधिक रोमांटिक बनाने के लिए लाल गुलाब का एक गुच्छा खरीदें।


और भी पढ़ें :