आर्थिक बाधाएं दूर करना है तो ऑफिस और घर में रखें ऊंट की मूर्ति या तस्वीर

अगर आपको अपने में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, लगातार प्रयास करने के बाद भी सफलता आपसे कोसों दूर है तो सफलता तक पहुंचने के लिए आप का सहारा ले सकते हैं।

फेंगशुई के अनुसार ऊंट नौकरी, व्यावसायिक एवं आर्थिक बाधाओं को दूर करने में सहायक होता है।

फेंगशुई के अनुसार ऊंट की मूर्ति को ऑफिस और घर दोनों ही जगहों पर रखा जा सकता है। इससे प्रगति की राह में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं। जिनकी नौकरी अथवा व्यवसाय में सबकुछ सामान्य चल रहा है उन्हें परेशानियों एवं विरोधियों के प्रभाव से बचने के लिए अपने ऑफिस में ऊंट रखना चाहिए।
घर में ऊंट की मूर्ति रखने से आर्थिक स्‍थिति सामान्य रहती है। धन संबंधी समस्याओं में कमी आती है, लेकिन अगर ऊंट को जोड़े में रखा जाए तो धन का आगमन भी तेज होता है और आर्थिक स्थिति उन्नत होती है।

फेंगशुई में ऊंट को लेकर ऐसी मान्यता इसलिए है, क्योंकि ऊंट दृढ़ता और संघर्ष का प्रतीक है। मरुभूमि में मनुष्य को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के अलावा यह छाया और दूसरी अन्य चीजों से मनुष्य की सहायता करता है।

मरुभूमि की कठिन राहों में यह एक कुशल मार्गदर्शक का भी काम करता है इसलिए फेंगशुई में माना जाता है कि ऊंट की मूर्ति और तस्वीर जीवन की कठिनाइयों को भी पार लगाने में सहायक होता है। फेंगशुई के अनुसार ऊंट का सकारात्मक प्रभाव तभी प्राप्त होता है, जब इसे उत्तर-पश्चिम में रखा जाए।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :