क्या अधमरे किसान पर UP पुलिस ने चलाई लाठियां...जा‍निए सच...

Last Updated: बुधवार, 20 नवंबर 2019 (13:08 IST)
ट्विटर पर एक वीडियो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स जमीन पर पड़ा दिख रहा है और एक पुलिसवाला उसे लाठी से पीट रहा है। दावा किया जा रहा है कि जमीन मुआवजे की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे के किसान को उप्र पुलिस ने इतनी बेरहमी से पीटा कि वह बेहोश हो गया, लेकिन फिर भी पुलिस उसे पीट रही है।
क्या है वायरल-

स्वतंत्र पत्रकार कंचन श्रीवास्तव ने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो शेयर करते हुए लिखा- 'क्या कोई विश्वास करेगा कि यह वीडियो राम राज्य का है और पुलिस अफसर जिस शख्स की पिटाई कर रहे हैं, वह अन्नदाता है।'



कई अन्य यूजर्स भी इस वीडियो को शेयर कर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साध रहे हैं।





इस वीडियो को प्रियंका गांधी ने भी शेयर किया था, जो अब उन्होंने डिलीट कर दिया है।
क्या है सच-

उन्नाव पुलिस ने इस पूरे मामले का एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसमें वह शख्स उठकर तेजी से भागता दिख रहा है। उन्नाव पुलिस ने वीडियो शेयर कर लिखा है- ‘कुछ समाचार चैनलों और सोशल मीडिया पर जमीन पर पड़े अधमरे युवक की पिटाई की घटना का सही वीडियो।’



उन्नाव पुलिस ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक की बाइट भी जारी किया है। पुलिस अधीक्षक के बयान के मुताबिक, 16 नवंबर को ट्रांसगंगा सिटी में किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी। झड़प के दौरान किसानों ने पुलिस पार्टी पर और उनके वाहनों पर पथराव किया गया था। उसी भगदड़ के दौरान एक व्यक्ति गिर गया था, जिसपर पुलिस डंडा पटक रही थी। वह आदमी अधमरा नहीं था और कुछ ही देर में वहां से उठकर तेजी से भाग गया था।


वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि वायरल वीडियो में दिख रहा जमीन पर पड़ा शख्स न तो बेहोश था और न ही अधमरा। पूरा वीडियो देखने पर हमें पता चला कि वह शख्स बाद में उठकर भाग जाता है।


और भी पढ़ें :